banner
banner
banner
banner
Shakib Al Hasan

Shakib Al Hasan के क्रिकेट खेलने पर लग सकता है प्रतिबंध, ICC से छुपाई ‘फिक्सिंग ऑफर’ की बात -रिपोर्ट्स

125
banner

Bangladesh क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर और कप्तान शाकिब अल हसन पर प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है। टी20 और टेस्ट टीम के कप्तान शाकिब पर आईसीसी डेढ साल का प्रतिबंध लगा सकती है। Local Media में आई रिपोर्ट के मुताबिक फिक्सिंग की बात छुपाने की वजह से शाकिब के खिलाफ यह कदम उठाया जा सकता है।

Bangladesh के टॉप खिलाड़ी Shakib Al Hasan को आईसीसी के निर्दश के मुताबिक भारत दौरे से पहले टीम के प्रैक्टिस से दूर रखा गया। बांग्लादेश की लोकल मीडिया की रिपोर्ट की माने तो Shakib Al Hasan पर ICC प्रतिबंध लगाने जा रही है। यह प्रतिबंध मैच में भ्रस्टाचार के मामले को छुपाने की वजह से लगाया जा सकता है।

Shakib Al Hasan

Shakib Al Hasan

बांग्लादेश के अखबार ‘Samakal’ की खबर के मुताबिक, “ICC के तरफ जोर दिए जाने के बाद ही शाकिब को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने प्रैक्टिस से दूर रहने का कहा। इसी वजह से उन्होंने Practice Match में भाग नहीं लिया और ना ही सोमवार शाम अध्यक्ष के साथ डे नाइट टेस्ट को लेकर हुई मीटिंग में शामिल हुए।”

फिलहाल तो इस मामले में ICC की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

दो साल पहले एक डेली के हवाले से लिखा गया था कि शाकिब को एक International Match से पहले बुकी द्वारा ऑफर दिया गया था। इस मामले की जानकारी उन्होंने ICC के Anti-Corruption and Security Unit (ACSU) को नहीं दी थी। अखबार के मुताबिक हाल ही में शाबिक ने इस बात को मामले की जांच कर रहे ACSU के अधिकारी के सामने कबूल की थी।

Shakib Al Hasan

Shakib Al Hasan

Tuesday को भारत दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज का ऐलान होना है। इस सीरीज के लिए शाकिब को कप्तानी दी जाती है या नहीं इस पर सबकी नजरें होगी। ICC के निर्देश के मुताबिक अगर उनको Practice करने से रोका गया है तो साफ है कि उनको भारत में खेलने की इजाजत भी नहीं दी जाएगी। इन सभी सवालों का जवाब टी20 Series के ऐलान के बाद ही मिल पाएगा।

You May Also like Latest India vs South Africa: खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल समाप्त, भारत का स्कोर 224/3

Comments

0 comments

· · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · ·

Related Articles & Comments

  • banner

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *