banner
banner
banner
banner
Railway station

राजस्थान के तीन Railway station को आंतकियों ने दी उड़ाने की धमकी, जारी किया गया अलर्ट

127
banner

देश में त्योहारी सीजन में आतंकवादियों द्वारा खलल डालने और देश के प्रमुख Railway station पर बम धमाके करने की कथित धमकी तथा अयोध्या राममंदिर विवाद पर अदालत के निर्णय के दृष्टिगत अजमेर Railway station , दरगाह व पुष्कर पर राजकीय एवं Railway Police तथा रेलवे सुरक्षा बल मुस्तैद हैं।

राजकीय Railway Police तथा रेलवे सुरक्षा बल संयुक्त रूप से स्टेशन पर आने व जाने वाली रेलगाडियों में यात्रा करने वाले यात्रियों तथा उनके सामान की सघन तलाशी कर रही है। इसके अलावा Trains के सभी Coach की बारीकी से जांच कर रही है। रेलगाडियों तथा रेलवे स्टेशन पर लावारिस हाल मिलने वाली वस्तुओं की जानकारी तुरन्त जीआरपी व RPF Police को देने की अपील यात्रियों व Station पर काम करने वाले रेलकर्मियों से करती नजर आ रही है।

मेटल डिटेक्टर व डॉग स्कॉयड से जांच

जीआरपी थाना प्रभारी सुशीला विश्नोई ने बताया कि रेलगाडियों में मेटल डिटेक्टर धारी पुलिस कर्मी रेलयात्रियों के सामान की चैकिंग करने में जुटे हैं, इसके अलावा डाॅग स्क्वाॅयड की टीम भी यात्रियों के सामान की cheking करने में जुटी है।

Railway station

Railway station

चप्पे चप्पे पर पुलिस

विश्नोई ने बताया कि Railway station पर चप्पे चप्पे पर RPF तथा GRP के पुलिस कर्मियों को तैनात किया है, साथ ही उनको निर्देशित किया है कि स्टेशन पर किसी संदिग्ध को देखते ही उनको Police station लाकर उनकी तलाशी लें और उसके नाम व पते की संबंधित पुलिस थाने, जहां का वह रहने वाला खुद को बता रहा है, उसकी तस्दीक करें, उसके बाद ही उसे छोडा अथवा Arrest किया जाए। यदि उसके पास किसी प्रकार की संदिग्ध वस्तु पाई जाती है तो उसके अनुरूप कार्यवाही को अमल में लाया जाए।

जायरीन यात्रियों से अपील

विश्नोई ने Trains में यात्रा करने वाले यात्रियों से अपील की है कि वे किसी अपरिचित व्यक्ति के हाथ से खाद्य वस्तु ना लें और ना ही उसका इस्तेमाल करें। विश्नोई ने बताया कि इन दिनों Trains में ऐसे लोग सक्रिय हो जाते हैं, जो भोले भाले रेल यात्रियों को बातों में उलझाकर नशीली वस्तु खिला देते हैं और फिर उनके अचेत होने पर उनका सामान व नकदी, Zewrat लेकर चम्पत हो जाते हैं।

Railway station

Railway station

अजमेर दरगाह व पुष्कर में बढ़ाई निगरानी

जिला प्रशासन ने Khawaja Gharib Nawaz की दरगाह और तीर्थराज पुष्कर में भी निगरानी बढ़ा दी है। यहां भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है साथ ही सघन जांच व तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बीती रात पुलिस प्रशासन में दरगाह परिसर में सघन अभियान चलाकर संदिग्ध लोगों की जांच की। इस दौरान दरगाह के दाएं व बाएं स्थित दरवाजे भी बंद किए गए।

Check Latest Post Philippines Earthquake :फिलीपींस में भूकंप के तेज झटकों से अबतक 5 की मौत, दर्जनों घायल; 200 से अधिक ऑफ्टरशॉक्स

Comments

0 comments

· · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · ·

Related Articles & Comments

  • banner

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *