Philippines Earthquake :फिलीपींस में भूकंप के तेज झटकों से अबतक 5 की मौत, दर्जनों घायल; 200 से अधिक ऑफ्टरशॉक्स

 Philippines Earthquake :फिलीपींस में भूकंप के तेज झटकों से अबतक 5 की मौत, दर्जनों घायल; 200 से अधिक ऑफ्टरशॉक्स

Philippines Earthquake

Philippines Earthquake : Wednesday को उत्तरी कोटाबातो के दक्षिणी प्रांत Philippines के रिक्टर पैमाने पर 6.3 तीव्रता के भूकंप के बाद पांच लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। Philippines इंस्टीट्यूट ऑफ ज्वालामुखी और सीस्मोलॉजी (फिवोलक्स) के अनुसार, भूकंप का केंद्र, जो लगभग 7:37 बजे (स्थानीय समय) पर था, माकिलाला शहर से लगभग 23 kilometre दक्षिण पश्चिम में माकिला शहर में 2 Kilometre की गहराई पर पंजीकृत था।

बुधवार देर रात South Philippines में एक तेज भूकंप आया। इस भूकंप की वजह से एक लड़की की मौत हो गई। वहीं भूकंप की वजह से इलाके के कई घर ढह गए, जिसमें दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। हजारों घबराए लोगों को घरों, Shopping maal और एक अस्पताल से बाहर भेज दिया।

Philippines Earthquake
Philippines Earthquake

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई है। भूकंप का केंद्र सुल्तान कुदरत के तटीय प्रांत कोलंबो से 8 किलोमीटर (5 मील) की दूरी पर केंद्रित था। भूकंप की गहराई केवल 14 किलोमीटर (9 मील) थी। उथले क्वेक गहरे लोगों की तुलना में अधिक नुकसान पहुंचाते हैं।

Earthquake के कारण कुछ क्षेत्रों की Bijli बर्बाद हो गई, जिससे संभावित नुकसान का आकलन करने में देरी हुई। भूकंप के तुरंत बाद जनरल सैंटोस शहर के एक शॉपिंग मॉल में आग लग गई, लेकिन Officers ने कहा कि आग के लिए चिंगारी अज्ञात थी।

एबीएस-सीबीएन टेलीविजन नेटवर्क ने बताया कि दत्तू पगलास शहर में एक घर में दीवार गिरने से एक लड़की की मौत हो गई। एबीएस-सीबीएन Television Network ने एक पुलिस रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि उत्तरी Cotabato प्रांत के पास तुलुनां शहर में, कंक्रीट की दीवार का एक हिस्सा गिरने से दो निवासी घायल हो गए।

Philippines Earthquake
Philippines Earthquake

उत्तरी Cotabato के मोलंग शहर के वाइस मेयर जोसेलिटो पिनोल ने कहा कि भूकंप के दौरान और बाद में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मरीजों को एक अस्पताल से बाहर निकाला गया, जिसमें कहीं और सिंडर Block गिरने से तीन लोग घायल हो गए। पिनोल ने कहा कि कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और कुछ बिजली के खंभे उखड़ गए। यह कहते हुए कि उनके कार्यालय का मुखौटा इतना Powerful था कि कांच की खिड़कियों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Check Latest Post Hong Kong Human Rights and Democracy Act :अमेरिका ने ड्रैगन को अपने ही घर में किया चित, हांगकांग मामले में रार होना तय

Comments

0 comments

mangesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *