jammu kashmir Postpaid Mobile Services: कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं बहाल, 40 लाख मोबाइल में गूंजेगा.. हैलो

 jammu kashmir Postpaid Mobile Services: कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं बहाल, 40 लाख मोबाइल में गूंजेगा.. हैलो

jammu kashmir

jammu kashmir Postpaid Mobile Services : Kashmir में सोमवार दोपहर 12 बजे पोस्ट पेड मोबाइल सेवा बहाल हो गई है। इसके साथ ही पूरी वादी मेें 40 लाख पोस्ट पेड मोबाइल कनेक्शन चालू हो गए। हालांकि 20 लाख के करीब Prepaid Mobile फोन और मोबाइल इंटरनेट सेवा फिलहाल निलंबित रहेगी।

राज्य प्रशासन ने उम्मीद जताई है कि मोबाइल सेवाएं बहाल होने से कश्मीर में हालात सामान्य करने में मदद मिलेगी। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पैदा हुए तनाव में सुधार होने के बाद शनिवार को प्रशासन ने सोमवार से postpaid mobile फोन को बहाल करने की घोषणा की थी। इससे पहले शुक्रवार 10 अक्टूबर को प्रशासन ने पर्यटकों के लिए जारी की Advisory भी वापस ले ली थी।

बड़ी संख्या में कश्मीर आएंगे पर्यटक

राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार फारूक खान ने कहा कि Mobile Phone पर रोक हटने से बड़ी संख्या में पर्यटक कश्मीर आएंगे। उम्मीद है कि जब लोगों की गतिविधियां सामान्य हो जाएंगी तो वे यह नहीं कह पाएंगे कि उन्हें मुश्किलों का Face करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में कट्टरवाद के लिए कोई जगह नहीं है। हालांकि Pakistan ने अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के काफी प्रयास किए, लेकिन Kashmiri युवाओं ने उन्हेें नाकाम बना दिया है।

jammu kashmir  Postpaid Mobile Services
jammu kashmir Postpaid Mobile Services

श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट में हुए ग्रेनेड हमले संबंधी सवाल के जवाब में फारूक खान ने कहा कि ग्रेनेड फेंकने से राज्य के सुधरते हालात को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हमारा पड़ोसी (पाकिस्तान) की हमेशा कोशिश रही है कि जम्मू कश्मीर में हालात खराब किए जाएं, लेकिन हमने इसका जवाब दे दिया है।

आम आदमी को मिलेगी राहत

Mobile Phone की बहाली से छात्रों, व्यवसायियों और आम आदमी को राहत मिलेगी। 70 दिनों बाद आज से जम्मू एवं कश्मीर में मोबाइल फोन की घंटियां बजनी शुरू हो गई हैं। सोमवार दोपहर से Jammu & Kashmir में करीब 40 लाख से ज्यादा पोस्टपेड सेवा वाले फोन एक्टिव हो गए हैं। इस दौरान हालांकि जम्मू और लद्दाख क्षेत्र में मोबाइल फोन

jammu kashmir Postpaid Mobile
jammu kashmir Postpaid Mobile

सेवाएं उपलब्ध थीं, लेकिन kasmir Vally में पांच अगस्त से इन पर प्रतिबंध बना हुआ था। Mobile Phone की बहाली की मांग हो रही थी, पर्यटक विभाग से जुड़े स्थानीय लोग भी Mobile Phone की बहाली की मांग कर रहे थे ताकि वे बुकिंग सुनिश्चित कर सकें और उन ग्राहकों से संपर्क कर सकें, जो कश्‍मीर में घूमने के लिए आना चाहते हैं।

चार अगस्त से बंद थी मोबाइल सेवा:

Article 370 हटाने से एक दिन पहले यानी चार अगस्त को सरकार ने कश्मीर में Landline Telephone और मोबाइल फोन व इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी थीं। हालात सुधरते ही पहले Landline सेवाएं शुरू की गई थी। अब Postpaid Mobile सेवाएं सोमवार दोपहर 12 बजे से शुरू हो गई है। इसके लिए सभी कंपनियों को पहले से ही निर्देश जारी किए जा चुके थे। अभी 20 लाख Prepaid Mobile Phone और इंटरनेट सेवाएं शुरू करने पर कोई भी फैसला नहीं हुआ है। मोबाइल इंटरनेट कश्मीर के साथ-साथ जम्मू में भी बंद पड़ी हैं।

Check latest Post EPFO के इस नियम का इस्तेमाल करके आप भी बढ़ा सकते हैं अपने PF का पैसा, जानें कैसे

Comments

0 comments

mangesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *