banner
banner
banner
banner
India vs South Africa

India vs South Africa: खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल समाप्त, भारत का स्कोर 224/3

161
banner

India vs South Africa 3rd test match Day 1 Report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खराब रोशनी के कारण समाप्त करना पड़ा है। मैच के पहले दिन तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 58 ओवर में 224 रन बना लिए हैं। फिलहाल, रोहित शर्मा(117) और अजिंक्य रहाणे(83) नाबाद लौटे हैं।

India vs South Africa

India vs South Africa

Tross जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी indian Team पहले दिन 58 ओवर ही खेल पाई। खराब रोशनी की वजह से मैच रोकना पड़ा और फिर पहले दिन का खेल शुरू नहीं हो सका। Rohit sharma का शतक पूरा हो गया है, जबकि अजिंक्य रहाणे अपने शतक से 17 रन दूर हैं। वहीं, भारतीय टीम ने अपने तीन बड़े विकेट गवां दिए हैं, जिनमें मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और कप्तान Virat Kohali का नाम शामिल है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी Indian Team को पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर पहला झटका लगा जब 10 रन के निजी स्कोर पर मयंक अग्रवाल आउट हो गए। लुंगी नगिदी की गेंद पर Mayank Agarwal डीन एल्गर के हाथों स्लिप में कैच आउट हुए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए Cheteshwar Pujara रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में रबाडा का शिकार बने। रबाडा की गेंद पर वो LBW आउट हुए।

India vs South Africa

India vs South Africa

Cheteshwar Pujara ने 9 गेंदों का सामना किया और अपना खाता भी नहीं खोल पाए। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में सस्ते में आउट हो गए। उन्होंने 22 गेंदों का सामना करते हुए 12 रन बनाए और एलबीडब्ल्यू आउट हुए।

एक बार फिर से इस मैच में Du Plessis को टॉस गंवाना पड़ा। हालांकि वो टेंबा बावुमा के साथ टॉस करने आए थे, लेकिन उनकी किस्मत नहीं बदली और वो दसवीं बार एशियाई धरती पर टॉस हार गए।

Ishant sharma अंतिम ग्यारह से बारह, शाहबाज नदीम को मिला मौका

तीसरे टेस्ट मैच के जरिए शाहबाज नदीम अपने टेस्ट करियर का आगाज करेंगे। उन्हें रांची टेस्ट मैच से ठीक एक दिन पहले ही कुलदीप यादव की जगह टीम में शामिल किया गया था। टीम इंडिया ने ईशांत शर्मा को इस मैच से ड्रॉप कर दिया है और तीन स्पिनर के साथ मैदान पर उतरी है। भारतीय टीम में सिर्फ एक ही बदला किया गया। ईशांत शर्मा की जगह टीम में Shahbaz Nadeem को मौका दिया गया। नदीम को विराट कोहली ने टेस्ट कैप पहनाया और वो भारत की तरफ से टेस्ट खेलने वाले 296वें खिलाड़ी बने।

जॉर्ज लिंडे ने किया डेब्यू

South Africa की तरफ से इस मैच में पारी की शुरुआत डीन एल्गर के साथ क्विंटन डिकॉक करेंगे। वहीं साउथ अफ्रीका की तरफ से जॉर्ज लिंडे टेस्ट क्रिकेट में अपना पदार्पण करेंगे। South Africa की टीम में इस Match के लिए 5 changing किए गए। मार्करम, फिलेंडर, डी ब्रायन, मुत्थुशामी और केशव महाराज की जहग टीम में हम्जा, क्लासेन, लिंडे, नगीडी और पीड को शामिल किया गया।

तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया-

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, Cheteshwar Pujara , विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शाहबाज नदीम, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

साउथ अफ्रीका की टीम-

Dean Elgar , क्विंटन डिकॉक, जुबैर हमजा, फॉफ डुप्लेसि (कप्तान), टेंबा बावुमा, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, डेन पीट, कगिसो रबादा, एनरिच नॉर्तजे, लुंगी नगीडी।

You May Also like Latest राजस्थान के तीन Railway station को आंतकियों ने दी उड़ाने की धमकी, जारी किया गया अलर्ट

Comments

0 comments

· · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · · ·

Related Articles & Comments

  • banner

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *