पावरफुल प्रोसेसर और दमदार बैटरी से लैस Honor 8C, कीमत सिर्फ 8,999 रुपये

Honor 8C : त्योहार का मौसम है और आप एक बजट स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो Honor 8C आपके लिए बेस्ट फोन साबित हो सकता है। यह ऑल-राउंडर स्मार्टफोन है जिसे हर वर्ग के लोग पसंद कर रहे हैं। बता दें कि Honor एक ऐसी कंपनी है जो फोन के हर मोर्चे पर काम करती है। कैमरा, प्रोसेसर और बैटरी के मामले में इसके स्मार्टफोन्स हमेशा ही दमदार और लाजवाब रहे हैं। Honor 8C उन्हीं में से एक है। आइए इसकी खूबियों के बारे में जानते हैं।

कैमरा

Honor 8C में 13MP का प्राइमरी रियर कैमरा है। इसमें 2MP का डेप्थ कैमरा भी दिया गया है। इसके फ्रंट पैनल पर 8MP का सेल्फी कैमरा है। यह फोन सिंगल LED फ्लैश के साथ आता है। कैमरा को सपोर्ट देने के लिए इस फोन में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। ये फीचर्स डिटेल के साथ फोटोग्राफी करने में मदद करते हैं। इसमें AI मोड भी दिया गया है, जिसकी मदद से आप तस्वीर को और ज्यादा बेहतर बना सकते हैं। इसका फ्रंट कैमरा भी अच्छा अनुभव देता है। इसे वर्तमान लोगों की Needs को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

Honor 8C
Honor 8C

प्रोसेसर

Honor 8C का प्रोसेसर काफी दमदार है। यह दुनिया का पहला फोन है जो स्नैrपड्रैगन 632 8x 1.8GHz क्वापलकॉम क्रयो 250 सीपीयू से लैस है। इस प्रोसेसर के इस्तेमाल से स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस में 40 फीसदी का इजाफा हो जाता है। प्रोसेसर के साथ ग्राफिक के लिए इसमें एड्रेनो 506 जीपीयू भी दिया गया। इससे स्पीड और मल्टीटास्किंग में दिक्कत नहीं आती और Game खेलने का अनुभव शानदार रहता है।

Honor 8C को गेमर्स की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसमें ‘Do Not Disturb’ मोड भी दिया गया है। इसकी मदद से आप बिना किसी बाधा के गेम का मजा ले सकते हैं।

डिजाइन

Honor 8C की बिल्ड क्वालिटी अच्छी है। 7.98mm की इसकी बॉडी काफी स्लिम है और आपको फ्लैगशिप स्मार्टफोन का एहसास देती है। इसके बैक पैनल पर कलर ग्रेडिएंट का इस्तेमाल हुआ है जो फोन को आकर्षक बनाता है। HONOR 8C पहला स्मार्टफोन है जो Cat’s eye design के साथ आया था। यह डिजाइन 3D प्रिंटिंग और नैनो-लेवल पैटर्न डिजाइन की मदद से बनता है। इसके अलावा फोन की ग्रिप बहुत अच्छी है। Budget segment में यह फोन एक बेहतर ऑप्शन है।

डिस्प्ले

Honor 8C
Honor 8C

बात अगर Honor 8C के डिस्प्ले की करें तो इसमें 15.9 cm (6.26-in) का HD+ (720×1520 पिक्सल) टीएफटी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। इस फोन में आई-केयर मोड दिया गया है जो TUV Rheinlandसे सर्टिफाइड है। साथ ही, इसमें खूबसूरत नॉच दिया गया है, जिसे आप हाइड भी कर सकते हैं। सिक्योरिटी के लिए इसमें लो-लाइटफेसअनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो तेज और सटीक काम करता है। लो-लाइट में फेसअनलॉक अच्छा काम करता है। इसके अलावा यह फोन H.265 स्टैंडर्ड को सपोर्ट करता है जिसकी मदद से आप high quality video देख सकते हैं।

बैटरी

फोन को पावर देने के लिए Honor 8C में 4000mAh की बैटरी दी गई है, जो 5V/2A चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस दमदार बैटरी की मदद से आप पूरे दिन Videos देखें, गेम खेलें या Browsing करें आपको पॉवर की कमी महसूस नहीं होगी। अगर आप इसे एक बार चार्ज कर लेते हैं तो यह दो दिन तक चलेगा। इस रेंज में बहुत ही ऐसे कम Smartphone हैं जो इतना अच्छा बैटरी बैकअप देते हैं।

एंड्रॉइड और कनेक्टिविटी

Honor 8C एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर आधारित EMUI 8.2 कस्टम रॉम पर चलता है। EMUI में कई पावर सेविंग फीचर हैं। इनमें से एक फीचर बैटरी कम होने पर स्क्रीन रिजॉल्यूशन और कम कर देता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें Wi-Fi, ब्लूटूथ 4.2, GPS, ग्लोनास, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक दिया गया है। इसमें दो नैनो सिम और Micro SD Card के लिए Triple Card Slot दिया गया है।

Honor 8C4GB रैम + 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये है। आप इस फोन को फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं।

एक ब्रांड के रूप में Honor हर वर्ग के यूजर्स की आवश्यकताओं को पूरा करता है। अगर आप एक ऐसा फोन देख रहे हैं जिसका कैमरा और प्रोसेसर अच्छा और बैटरी पॉवरफुल हो तो आप Honor 8C ले सकते हैं। इस फोन पर आप पूरे दिन वीडियो देखें या गेम खेलें यह आपको निराश नहीं करेगा।

change Latest Post News WAR Box Office Collection Day

Recent Articles

Chandrayaan 2 के आर्बिटर को मिली चंद्रमा के बाहरी वातावरण में बड़ी कामयाबी, जानिए उस बारे में

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के chandrayaan 2 के विक्रम आर्बिटर से संपर्क ना होने की परेशानी भले ही ना दूर हुई हो, लेकिन...

Jharkhand Election Dates 2019 : झारखंड में 30 नवंबर से पांच चरणों में चुनाव, 23 दिसंबर को मतगणना

Jharkhand Election Dates 2019 निर्वाचन आयोग गुरुवार को झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 की तिथियों का एलान कर दिया है। हाल ही में केंद्र की...

पाकिस्‍तान पर लटकी FATF की तलवार से तिलमिलाया है चीन, ये हैं इसकी अहम वजह

FATF : पेरिस में 13-18 अक्‍टूबर 2019 के बीच हुई एफएटीएफ (Financial Action Task Force/FATF) की बैठक में Pakistan को फरवरी 2020 तक के...

MakeMyTrip-GoIbibo और Oyo के खिलाफ CCI ने दिया जांच का आदेश

MakeMyTrip-GoIbibo And Oyo : Competition Commission of India (सीसीआइ) ने ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफॉर्म मेकमायटिप-गोआइबिबो (एमएमटी-गो) और एप आधारित होटल सर्विस कंपनी ओयो के खिलाफ...

Shakib Al Hasan के क्रिकेट खेलने पर लग सकता है प्रतिबंध, ICC से छुपाई ‘फिक्सिंग ऑफर’ की बात -रिपोर्ट्स

Bangladesh क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर और कप्तान शाकिब अल हसन पर प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है। टी20 और टेस्ट टीम के कप्तान...

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox